IND vs ENG: Full Match

IND vs ENG: England Coach Chris Silverwood said that Ravichandran Ashwin And Axar Patel Made Life Very Hard For Us, India vs England | England के कोच Chris Silverwood बोले, Ravichandran Ashwin और Axar Patel ने हमारे लिए मुश्कलें पैदा कर दीं

INDIA vs ENGLAND – Full Match Detail

क्रिस सिल्वरवुड (इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच) ने यह माना कि भारतीय स्पिनर की जोड़ी रविचंद्रन अश्विन व् अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के सभी बेस्टमेनो के लिए काफी मुश्किल खड़ी कर दी. इन दोनों स्पिन बोलरो ने मिलकर कुल 59 विकेट लिए. इसके साथ ही इस सीरीज में भी 1-3 से बढ़त हासील कर ली. इंग्लैंड टीम को मिली इस हार से उन्हें साफ तौर पर से आने वाले कुछ टाइम तक परेशान का सामना करना पड़ेगा.

इंग्लैंड ने चेन्नई की पिच पर एक बड़ी शानदार जीत हासिल कर इस सीरीज की बेमिसाल शुरूआत की थी. लेकिन फिर स्पिन के लिए फायदेमंद इस प्रकार की पिचों पर मेहमान टीम इंग्लैंड भारतीय स्पिनरो रविचंद्रन अश्विन (जिन्होने कुल 32 विकेट लिए व् अक्षर (जिन्होंने कुल 27 विकेट लिए) के सामने पस्त हो गई. इस मैच में उनके बेस्टमेनो को स्ट्रेट गेंदों से सबसे अधिक परेशानी हुई.

इंग्लैंड कोच सिल्वरवुड ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘इन 4 मैचों में स्पिनरों का 59 विकेट लेना यकीनन यह दिखाता है की यह कितना मुश्किल था. इन्ही स्पिनरों ने हमारे लिए हद से ज्यादा मुश्किल पैदा की. हमारे लिए पहली ही पारी में रन जुटाना कठिन हो गया था. हम दबाव में आ गए. सच कहे तो उन्होंने हमारे बेस्टमेनो को काफी परेशान किया.’

IND VS ENG MATCH

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाडी केविन पीटरसन व् माइकल वॉन के साथ – साथ उनके कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भी भारतीय पिच की आलोचना की. लेकिन इंग्लैंड टीम के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा – हम ये एक्सेप्ट करते है कि भारत ने लास्ट 3 टेस्ट मैचों में हमें पूरी तरह से पस्त कर दिया.

इंग्लैंड कोच ने यह भी कहा, ‘की भारत ने अपने घरेलू हालात में इंग्लैंड को पूरी तरह चित कर दिया. साथ ही कोच ने कहा की इसके लिए भारतीयों टीम को काफी श्रेय दूंगा. भारत ने पहले टेस्ट में हारने के बाद फिर से गजब की वापसी की. हमने उनसे इस प्रकार की उम्मींद नहीं की थी की वो कुछ इस प्रकार की वापसी करेंगे.

क्रिस सिल्वरवुड (इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच) ने कहा कि यह हार इंग्लैंड की टीम को आने वाले टाइम में और स्ट्रांग बनाएगी. क्योंकि वे यानि इंग्लैंड की टीम पिछले एक महीने के दौरान हुवे मैचों में अपने प्रदर्शन से सीख लेंगे.

क्रिस सिल्वरवुड ने यह भी कहा, ‘यह जो स्पिन की समस्या है ये हमे थोड़े समय तक ही परेशान करती रहेगी. निश्चित रूप से, हमारे खिलाड़ियों और कई कोचों के बीच बातचीत चल रही है, लेकिन हमे उम्मीद है कि हम इससे पोजेटिव चीजों को लेकर सीख लेंगे. साथ ही आगे हमारे खिलाड़ियों को और मजबूत बनाएंगे.’

Leave a Comment